मीडिया सेंटर

राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी की नीदरलैंड साम्राज्य की यात्रा (08-10 नवंबर, 2023)

नवम्बर 06, 2023

विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री (MoS) श्रीमती मीनाक्षी लेखी इक्वाडोर और पराग्वे की अपनी यात्राओं के बाद, 08-10 नवंबर, 2023 तक नीदरलैंड साम्राज्य की यात्रा करेंगी।

अपनी यात्रा के दौरान, राज्य मंत्री सरकार, विधायी निकाय, बहुपक्षीय संगठनों के विभिन्न प्रतिनिधियों और भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगी।

नीदरलैंड भारत के एक विश्वसनीय सहयोगी और मूल्यवान भागीदार के रूप में एक विशेष दर्जा रखता है। भारत-नीदरलैंड संबंध लोकतंत्र, बहुलवाद, कानून के शासन और मानवाधिकारों को कायम रखने के सामान्य सिद्धांतों पर आधारित हैं। हमारे राष्ट्र राजनीतिक और रणनीतिक संबंधों, व्यापार और निवेश, जल प्रबंधन, कृषि, स्वास्थ्य देखभाल, जलवायु कार्रवाई, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, नवाचार और शिक्षा को शामिल करते हुए एक व्यापक और बहुआयामी सहयोग साझा करते हैं। नियमित उच्च-स्तरीय यात्राओं के माध्यम से बंधन को और मजबूत किया गया है।

यूरोपीय संघ में सबसे बड़े भारतीय समुदाय के साथ, हमारे लोगों के बीच पारस्परिक संबंध ऐतिहासिक महत्व रखते हैं और भारत-नीदरलैंड संबंधों का एक अभिन्न अंग हैं। इस यात्रा से हमारे मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की ताकत और बढ़ने की उम्मीद है।

नई दिल्ली
नवंबर 06, 2023

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या