मीडिया सेंटर

माल्टन, कनाडा में नगर कीर्तन जुलूस में झांकियों को लेकर मीडिया के प्रश्नों पर आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

मई 07, 2024

कनाडा के माल्टन में नगर कीर्तन जुलूस में झांकियों को लेकर मीडिया के प्रश्नों के उत्तर में, आधिकारिक प्रवक्ता, श्री. रणधीर जायसवाल ने कहा कि:

"जैसा कि आपको पता है, हमारे राजनीतिक नेतृत्व के खिलाफ कनाडा में चरमपंथी तत्वों द्वारा उपयोग की जा रही हिंसक छवियों के बारे में हमने बार-बार अपनी चिंताओं को मजबूती से उठाया है। पिछले साल एक जुलूस प्रदर्शन में, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या को दर्शाने वाली एक झांकी का उपयोग किया गया था। पूरे कनाडा में भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसा की धमकी वाले पोस्टर भी लगाए गए हैं।

किसी भी सभ्य समाज में हिंसा का जश्न और उसका महिमामंडन नहीं होना चाहिए। कानून के शासन का सम्मान करने वाले लोकतांत्रिक देशों द्वारा, कट्टरपंथी तत्वों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर डर-और धमकी का माहौल बनाए जाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।

हम कनाडा में हमारे राजनयिक प्रतिनिधियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और आशा करते हैं कि कनाडा सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि वे बिना किसी भय के अपने उत्तरदायित्वों को निभाते रह सकें।

हम कनाडा सरकार से पुन: आह्वान करते हैं कि वह कनाडा में आपराधिक और अलगाववादी तत्वों को सुरक्षित आश्रय और राजनीतिक मंच देना बंद करे।

नई दिल्ली
07 मई 2024

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या