मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

यूक्रेन में भारतीय छात्रों को बंधक बनाए जाने की खबरों के संबंध में मीडिया के प्रश्नों पर आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

मार्च 03, 2022

यूक्रेन में भारतीय छात्रों को बंधक बनाए जाने की खबरों के संबंध में मीडिया के प्रश्नों के उत्तर में, सरकारी प्रवक्ता, श्री अरिंदम बागची ने कहा:

"यूक्रेन में हमारा दूतावास यूक्रेन में भारतीय नागरिकों के साथ लगातार संपर्क में है। गौरतलब है कि यूक्रेनी अधिकारियों के सहयोग से, कई छात्र कल खार्किव से निकल गए हैं। हमें किसी भी छात्र के संबंध में किसी भी बंधक की स्थिति की कोई जानकारी नहीं मिली है। हमने खार्किव और पड़ोसी क्षेत्रों से छात्रों को देश के पश्चिमी हिस्से में ले जाने के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने में यूक्रेनी अधिकारियों से मदद का अनुरोध किया है।

हम रूस, रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया और मोल्दोवा सहित इस क्षेत्र के देशों के साथ प्रभावी ढंग से समन्वय कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन से बड़ी संख्या में भारतीय नागरिकों को निकाला गया है। हम इसे संभव बनाने के लिए यूक्रेनी अधिकारियों द्वारा दी गई सहायता की सराहना करते हैं। हम यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों को भारतीय नागरिकों का स्वागत करने और उन्हें स्वदेश वापस ले जाने के लिए उड़ानों की प्रतीक्षा करते समय उन्हें आवास और भोजन की सुवीधा मुहैया करने के लिए धन्यवाद देते हैं।”

नई दिल्ली
मार्च 3, 2022

Comments
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code