मीडिया सेंटर

गलवान घाटी के घटनाक्रम पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की टिप्पणियों के संबंध में मीडिया के सवालों के जवाब में आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

सितम्बर 24, 2021

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की टिप्पणी के बारे में मीडिया के सवालों के जवाब में कि 'गलवान घाटी की घटना इसलिए हुई क्योंकि भारत ने सभी संधियों और समझौतों का उल्लंघन किया और चीनी क्षेत्र पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया और सीमा पार कर ली', विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा:

हम ऐसे बयानों को खारिज करते हैं। पिछले साल पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर हुई घटनाओं के संबंध में हमारी स्थिति स्पष्ट और सुसंगत रही है। यह हमारे सभी द्विपक्षीय समझौतों के उल्लंघन में यथास्थिति को बदलने के लिए चीनी पक्ष के उत्तेजक व्यवहार और एकतरफा प्रयास थे, जिसके परिणामस्वरूप शांति और सौहार्द गंभीर रूप से बिगड़ा। इसका असर द्विपक्षीय संबंधों पर भी पड़ा है। जैसा कि इस महीने की शुरुआत में चीनी विदेश मंत्री के साथ अपनी बैठक में विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा था, यह हमारी अपेक्षा है कि चीनी पक्ष द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करते हुए पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर शेष मुद्दों को जल्दी हल करने की दिशा में काम करेगा ।

नई दिल्ली
सितंबर 24, 2021

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या