मीडिया सेंटर

आईटी कुशल युवाओं को निशाना बनाने वाले फर्जी नौकरी रैकेट के संबंध में एडवाइजरी

सितम्बर 24, 2022

कॉल सेंटर घोटाले और क्रिप्टो-मुद्रा धोखाधड़ी में शामिल संदिग्ध आईटी फर्मों द्वारा थाईलैंड में 'डिजिटल सेल्स एंड मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव्स' के पदों के लिए भारतीय युवाओं को लुभाने के लिए आकर्षक नौकरियों की पेशकश करने वाले फर्जी नौकरी रैकेट के मामले हाल ही में बैंकॉक और म्यांमार में हमारे मिशनों द्वारा हमारे संज्ञान में आए हैं।

लक्षित समूह आईटी कुशल युवा हैं, जिन्हें सोशल मीडिया विज्ञापनों के माध्यम से और दुबई और भारत स्थित एजेंटों द्वारा थाईलैंड में आकर्षक डेटा प्रविष्टि नौकरियों के नाम पर ठगा जाता है।

पीड़ितों को कथित तौर पर अवैध रूप से सीमा पार ज्यादातर म्यांमार ले जाया जाता है और कठोर परिस्थितियों में काम करने के लिए बंदी बना लिया जाता है।

इसलिए, भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों या अन्य स्रोतों के माध्यम से जारी किए जा रहे ऐसे फर्जी नौकरी प्रस्तावों में न फंसें। रोजगार प्रयोजनों के लिए पर्यटक/यात्रा वीजा पर यात्रा करने से पहले, भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे नौकरी का प्रस्ताव लेने से पहले विदेशों में संबंधित मिशनों के माध्यम से विदेशी नियोक्ताओं की साख और भर्ती एजेंटों के साथ-साथ किसी भी कंपनी की पृष्ठभूमि की जांच/सत्यापन करें।

नई दिल्ली
सितंबर 24, 2022

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या