मीडिया सेंटर

करतारपुर गलियारे को फिर से खोलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव पर मीडिया के सवालों के जवाब में आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

अक्तूबर 03, 2020

करतारपुर गलियारे को फिर से खोलने के पाकिस्तान के प्रस्ताव पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए आधिकारिक प्रवक्ता श्री अनुराग श्रीवास्तव ने कहा:

जैसा कि आप जानते हैं, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आवाजाही को बंद किया गया है। हम गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सभी संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। करतारपुर गलियारे को फिर से खोलने और प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय कोविड-19 से संबंधित प्रोटोकॉल के अनुसार लिया जाएगा।

पिछले साल करतारपुर गलियारे को खोलने और अक्टूबर 2019 में हस्ताक्षरित द्विपक्षीय समझौते के समय यह निर्णय लिया गया था कि दोनों पक्ष बूढ़ी रावी चैनल पर एक पुल बनाने के साथ साथ अपेक्षित बुनियादी ढांचा भी तैयार करेंगे। एक साल बाद पाकिस्तान को अपनी तरफ से पुल का निर्माण करना बाकी है और हमारी तरफ से यह तैयार है। पाकिस्तान के साथ एक तकनीकी बैठक हुई थी और 27 अगस्त 2020 को दोनों टीम मिली थीं। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की ओर से कोई प्रगति नहीं हुई है।

नई दिल्ली
अक्टूबर 03, 2020

 

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या