मीडिया सेंटर

पाकिस्तान के लाहौर में नौलखा बाज़ार स्थित गुरुद्वारा 'शहीदी अस्थान' के बारे में मीडिया के प्रश्न पर आधिकारिक प्रवक्ता की प्रतिक्रिया

जुलाई 27, 2020

पाकिस्तान के लाहौर में नौलखा बाज़ार स्थित गुरुद्वारा 'शहीदी अस्थान' के बारे में मीडिया के प्रश्न के उत्तर में, आधिकारिक प्रवक्ता श्री अनुराग श्रीवास्तव ने कहा:

"पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष आज उस कथित घटना को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया कि पाकिस्तान के लाहौर के नौलखा बाज़ार स्थित भाई तारु सिंह जी के शहादत स्थल गुरुद्वारा 'शहीदी स्थान' को कथित तौर पर मस्जिद शहीद गंज स्थान होने का दावा किया गया है और उसे एक मस्जिद में तब्दील करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

गुरुद्वारा शहीदी अस्थान भाई तारू जी एक ऐतिहासिक गुरुद्वारा है जहां भाई तारू जी ने 1745 में सर्वोच्च बलिदान दिया था। गुरुद्वारा सिखों के लिए एक सम्मानित और पवित्र स्थान है। इस घटना को लेकर भारत चिंतित है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के लिए न्याय की मांग की गई है और भारत ने अपनी चिंता जाहिर की है।

भारत ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और इस घटना पर अपनी चिंता जताई है।उन्होंने इसके साथ ही पाकिस्तान से मामले की जांच के लिए कहा है। साथ ही फौरन उपचारात्मक कदम उठाने के लिए भी कहा है। पाकिस्तान से अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा का ध्यान रखने, उनके धार्मिक अधिकारों और सांस्कृतिक विरासत की रक्षा करने के लिए कहा गया है।"

नई दिल्ली
जुलाई 27, 2020

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या