मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

मीडिया से इस बारे में पूछे गए सवालों के उत्तर में कि क्या करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर समझौते को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है क्योंकि पाकिस्तान ने इस बात पर जोर दिया है कि करतारपुर साहिब जाने वाले सभी भक्तों से सेवा शुल्क लिया जाएगा, पर आधिकारिक प्

अक्तूबर 17, 2019

मीडिया से इस बारे में पूछे गए सवालों के उत्तर में कि क्या करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर समझौते को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है क्योंकि पाकिस्तान ने इस बात पर जोर दिया है कि करतारपुर साहिब जाने वाले सभी भक्तों से सेवा शुल्क लिया जाएगा, पर सरकारी प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा :

करतारपुर साहिब कॉरिडोर गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में भारत द्वारा लोगों के लिए उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है।

पाकिस्तान के साथ कई दौर की चर्चा के बाद, हम सेवा शुल्क के मामले को छोड़कर अन्य सभी मुद्दों पर एक समझौता कर चुके हैं। पाकिस्तान ने सभी तीर्थयात्रियों पर 20 अमरीकी डालर (लगभग 1420 रुपये) का शुल्क लगाने पर जोर दिया। हमने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि वह भक्तों के हित में ऐसा न करे, बल्कि इसलिए भी कि यह लोगों से लोगों की पहल है। हम आशा करते हैं कि इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए समझौते को पूरा किया जा सकता है और समय पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं।

नई दिल्ली
अक्टूबर 17, 2019

टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code