मीडिया सेंटर मीडिया सेंटर

हंगरी के विदेश मामलों और व्यापार मंत्री का भारत दौरा (14-17 जनवरी, 2020)

जनवरी 16, 2020

महामहिम श्री पीटर सुजियार्तो, हंगरी के विदेश एवं व्यापार मंत्री 14-17 जनवरी 2019 से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने 14-15 जनवरी को मुंबई का दौरा किया और महाराष्ट्र के माननीय राज्यपाल से मुलाकात की। नई दिल्ली में, श्री सज्जिजर्तो ने 15 जनवरी को माननीय प्रधान मंत्री से मुलाकात की और वह रायसीना संवाद 2020 के 5 वें संस्करण में भाग ले रहे हैं।

16 जनवरी को, विदेश मंत्री श्री स्चिज्जार्तो और डॉ. एस जयशंकर ने द्विपक्षीय वार्ता की और उन्होंने वायु संपर्क, उच्च शिक्षा में सहयोग, व्यापार और निवेश बढ़ाने के अलावा संयुक्त राष्ट्र, यूरोपीय संघ और पश्चिम एशिया की स्थिति के मामलों पर विचारों के आदान-प्रदान के अलावा द्विपक्षीय संबंधों के मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की और एमएसएमई क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की। श्री सज्जिजर्तो ने वाणिज्य और उद्योग और रेलवे मंत्री श्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की।

भारत और हंगरी घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करते हैं। भारतीय कंपनियों ने हंगरी में महत्वपूर्ण निवेश किया है जो लगभग 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है। हंगरी के विदेश मामलों और व्यापार मंत्री की यात्रा आगे चलकर मौजूदा मैत्रीपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करेगी।

नई दिल्ली
जनवरी 16, 2020
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * Verification Code