मीडिया सेंटर

प्रधान मंत्री की यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष महामहिम सुश्री उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ टेलीफोन पर बातचीत

दिसम्बर 03, 2019

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष, महामहिम सुश्री उर्सुला वॉन डेर लेयेन से टेलीफोन पर बातचीत की।

प्रधानमंत्री ने महामहिम सुश्री उर्सुला वॉन डेर लेयेन को यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई दी और खुशी व्यक्त की कि वे उनके कार्यकाल की शुरुआत में उनसे संपर्क स्थापित करने में सक्षम हुए । प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि आयोग के उनके नेतृत्व का विशेष महत्व था क्योंकि वह इसकी पहली महिला अध्यक्ष थीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-यूरोपीय संघ की साझेदारी लोकतंत्र, कानून के शासन के लिए सम्मान, बहुपक्षवाद, नियमों पर आधारित व्यापार और नियमों पर आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था जैसे साझा मूल्यों पर आधारित है। उन्होंने जलवायु परिवर्तन, कनेक्टिविटी, नवीकरणीय ऊर्जा, समुद्री सुरक्षा, कट्टरता और आतंकवाद को संबोधित करने के मुद्दों को अपनी प्राथमिकता के क्षेत्रों के रूप में पहचानने के लिए उनकी सराहना भी की । प्रधान मंत्री ने भारत-यूरोपीय संघ साझेदारी को मजबूत करने के लिए एक साथ काम करने की अपनी गहरी इच्छा व्यक्त की।

महामहिम सुश्री उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने प्रधान मंत्री को अगले भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए ब्रुसेल्स आने के लिए आमंत्रित किया। प्रधान मंत्री श्री मोदी ने आमंत्रण को साभार स्वीकार किया।

नई दिल्ली
02 दिसंबर 2019

Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या