मीडिया सेंटर

भारत ने अफगान आव्रजन अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण कार्यक्रम आयोजित किया

नवम्बर 18, 2019

1. एफआरआरओ, नई दिल्ली (गृह मंत्रालय) द्वारा अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सांख्यिकी और सूचना प्राधिकरण के अधिकारियों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम 13 से 17 नवंबर, 2019 तक नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के समन्वय में आयोजित किया गया था।

2. प्रशिक्षण कार्यक्रम में आव्रजन, मेजबान देशों की प्रवेश आवश्यकताओं, विभिन्न यात्रा दस्तावेजों की सुरक्षा सुविधाओं, पंजीकरण और वीजा संबंधी सेवाओं, जालसाजी का पता लगाने की तकनीक, आव्रजन और एयरलाइंस के बीच अभिसरण का क्षेत्र, उड़ान सामंजस्य / मंजूरी, शीघ्र आप्रवासन मंजूरी के लिए भविष्यवादी हस्तक्षेप कार्यक्रम से संबंधित मॉड्यूल शामिल हैं।कार्यक्रम में आव्रजन प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों को समझने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आगमन और प्रस्थान विंग का मुआइना भी शामिल इस पाठ्यक्रम ने प्रतिभागियों को जालसाजी, धोखा धड़ी और प्रतिरूपण पर अंकुश लगाने के लिए पासपोर्ट और यात्रा दस्तावेजों में विश्व स्तर पर बढ़ी हुई सुरक्षा सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

3. अफगान प्रतिभागियों ने राष्ट्रीय और वैश्विक सुरक्षा चिंताओं के बीच अंतरराष्ट्रीय परिचालन को संभालने के लिए संवेदनशीलता बनाने और क्षमता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भारत को धन्यवाद दिया।

नई दिल्ली
नवंबर 18, 2019
Write a Comment एक टिप्पणी लिखें
टिप्पणियाँ

टिप्पणी पोस्ट करें

  • नाम *
    ई - मेल *
  • आपकी टिप्पणी लिखें *
  • सत्यापन कोड * पुष्टि संख्या